नेत्रीकन मूवी रिव्यू

नेत्रीकन मूवी रिव्यू इन हिंदी | Netrikann movie review in hindi

नेत्रीकन मूवी रिव्यू इन हिंदी | Netrikann movie review in hindi

नेत्रीकन मूवी रिव्यू
नेत्रीकन मूवी रिव्यू

Netrikann movie review – नेत्रीकन मूवी 13 अगस्त 2021 को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुए हैं। नेत्रीकन एक तमिल भाषीय क्राइम थ्रिलर फिल्म है। यह 2011 में आई साउथ कोरियन फिल्म ब्लाइंड का रीमेक है। मिलिंद राव इसे निर्देशित किया है। इसमें लीड रोल लेडी सुपरस्टार नयनतारा ने निभाया है। 

अगर आपको क्राइम र्थ्रिलर फिल्में देखना पसंद है। तो आपको यह फिल्म देखनी चाहिए। इसमें नयनतारा ने जबरदस्त अभिनय किया है। फिल्म के कुछ कुछ सीन में आपकी नजरें नहीं हटेगी। हालांकि फिल्म थोड़ी ज्यादा लंबी है। फिल्म 2 घंटा 26 मिनट की है। इसे थोड़ा सा छोटा रखना चाहिए था। 

कुछ सीन थोड़े से देखे हुए लगते हैं। तो आपको ए ब्लाइंड मूवी की फ्रेम टू फ्रेम कॉपी लगेगी। फिल्म की कहानी और पटकथा ब्लाइंड जैसी रखा गया है। फिल्म के संवाद सामान्य लिखे हैं ईडीटर को फिल्म को और काटना चाहिए था। 

हमें लगता है कि फिल्म अभी खत्म हो गई अभी खत्म हो गई लेकिन फिल्म आगे बढ़ती जाती है। ऐसा फिल्म में बार-बार होते ही रहता है। फिल्म खींचते ही जाती है। मूवी में विलेन का किरदार बहुत ही कच्चा लगता है। उसे और मजबूत करना चाहिए था।

निर्देशक मिलिंद राव ने फिल्म को बढ़िया निर्देशित किया है। फिल्म देखते वक्त कई बार धड़कने तेज हो जाती है। फिल्म में जो सपोर्टिंग कैरेक्टर है। उन्होंने भी काम बेहतर किया है। नेत्रीकन को आपको एक बार जरूर देखना चाहिए। ब्लाइंड का बाॅलीवुड में भी रीमेक हो रहा है। जिसमें सोनम कपूर लीड रोल निभा रही है।

Bellbottam movie review in hindi | बेलबॉटम मुवी रीव्यू इन हिंदी

Netrikann movie story – विश्वविद्यालय की एक छात्रा और एक हिट एंड रन मामले में पीड़िता के लापता होने का मामला संबंधित प्रतीत होता है। जासूस गवाह की तलाश में हैं। 

दुर्गा (नयनतारा) पुलिस अकादमी में एक होनहार कैडेट हुआ करती थीं, लेकिन एक भयानक कार दुर्घटना के बाद, जिसमें उनके सरोगेट भाई आदित्य की मौत हो गई और उनकी आंखों की रोशनी चली गई, उनका पुलिस करियर समाप्त हो गया।

दुर्गा पुलिस स्टेशन में एसआई मणिकंदन (के. मणिकंदन) को बताती है कि हिट एंड रन मामले की रात उसे एक टैक्सी कैब ड्राइवर ने उठाया था। दुर्गा का मानना ​​​​है कि टैक्सी चालक अपराधों का अपराधी हो सकता है।

प्रारंभ में, एसआई मणिकंदन दुर्गा के दावों को गंभीरता से नहीं लेता क्योंकि वह अंधी है, लेकिन जब दुर्गा अपनी तीव्र इंद्रियों को प्रदर्शित करती है, तो जासूस उस पर विश्वास करने लगता है।एसआई मणिकंदन और दुर्गा फिर टैक्सी कैब ड्राइवर को खोजने के लिए मिलकर काम करते हैं, लेकिन उनकी सारी लीड खाली हो जाती है।

फिर एक और गवाह सामने आता है, गौतम। गौतम एक मोटरसाइकिल डिलीवरी बॉय है, जो हिट एंड रन की घटना का भी गवाह होने का दावा करता है। गौतम ने जोर देकर कहा कि विचाराधीन कार एक टैक्सी कैब नहीं थी, बल्कि एक आयातित सेडान थी। 

उसी रात जब गौतम अकेले घर जा रहा होता है, तो दीना उसके पीछे हो जाती है। गौतम पहले तो भाग जाता है, लेकिन वह फंस जाता है और एक ईंट से टकरा जाता है। एक एम्बुलेंस आती है और एसआई मणिकंदन और दुर्गा घटनास्थल पर जाते हैं। 

दुर्गा की लगातार सता से गौतम नाराज हो जाता है, और उसकी रिहाई के दिन, गुस्से में बाहर निकल जाता है। जब वह लगभग खाली मेट्रो स्टेशन पर पहुंचता है, तो वह दुर्गा को दूसरी तरफ देखता है और फिर उसे हत्यारे के बाद मेट्रो की सवारी करते हुए देखता है। वह उसे अपने फोन पर कॉल करता है और तुरंत बताता है कि हत्यारा उसके सामने है। जैसे ही वह उसे पकड़ने के लिए दौड़ता है, वह फेसटाइम पर जाती है और उसे अपना स्थान और परिवेश दिखाती है। वह उसे मेट्रो से बाहर और सुरक्षा के साथ-साथ उसे देखने वाले कुत्ते, कन्ना का मार्गदर्शन करता है। वह अपने हैंडबैग में पहुंचती है और अपने काली मिर्च स्प्रे से हत्यारे की आंखों पर स्प्रे करती है और कन्ना के साथ भाग जाती है। 

जब वह लिफ्ट में पहुंची, तो उसने सोचा कि वह सुरक्षित रहेगी, लेकिन हत्यारा जल्दी से अंदर आ जाता है, वह उसे प्रोपोफोल का इंजेक्शन भी लगाता है, और कन्ना को मार देता है।

जब दुर्गा जागती है, तो वह अपने कुत्ते को देखने के लिए कहती है, लेकिन गौतम ने उसे खून से सना हुआ पट्टा सौंप दिया। 

घर पर उसे एक अनजान नंबर से कॉल आती है। फोन करने वाले ने उसे मामले से दूर रहने की चेतावनी दी।  “तुम मुझे नहीं देख सकते, लेकिन मैं तुम्हें देख रहा हूँ।”  कुछ दिनों बाद, एसआई मणिकंदन और दुर्गा दीना की शिकार सोफिया की दोस्त रेणुका से मिलने जाते हैं, जो बताती है कि सोफिया गर्भवती थी और उसने गर्भपात कराने का फैसला किया था। वे एक एजेंट के माध्यम से दीना से संपर्क करने में सक्षम थे। 

हत्यारे को खोजने के लिए, दुर्गा एक गर्भवती महिला की भूमिका निभाती है जो गर्भपात करवाना चाहती है। वह दीना के गुप्त क्लिनिक में पहुँचती है और घटनाओं के कुछ मोड़ के बाद, दीना स्टेशन पर समाप्त होती है और सच सीरम के साथ कबूल करती है कि उसकी एक शर्त है और यह भी कहता है कि उसकी पत्नी नैन्सी दुर्गा की तरह थी, जिसे दीना द्वारा एक तर्क में मार दिया गया था।

वे एक हिंसक लड़ाई में शामिल हो जाते हैं, जिसमें जासूस की मृत्यु हो जाती है और हत्यारा भाग जाता है।  इस बीच, गौतम और दुर्गा फिर से अनाथालय जाते हैं, जब उन्हें स्कूल के निदेशक द्वारा बच्चों को बाहर निकालने के लिए कहा जाता है। 

हत्यारा लिविंग रूम में प्रवेश करता है और सिगरेट जलाता है और कुछ संगीत सुनता है। संगीत से नाराज दुर्गा इसे बंद करने के लिए नीचे जाती है। वह इसे खेलने के लिए गौतम को फटकार लगाती है, लेकिन सिगरेट के धुएं की गंध आती है। 

गौतम ऊपर जाता है और हत्यारे से लड़ता है जबकि दुर्गा भाग जाती है, कार तक पहुंचती है और मोशन सेंसर से उसकी खिड़कियां तोड़ती है। हत्यारा उस पर हमला करता है लेकिन वह उसे सिर पर मारती है, उसे मारना जारी रखती है और अंततः उसे मार देती है।

पुलिस को एसआई मणिकंदन का शव और अन्य सबूत मिलते हैं जो दीना को हत्यारा बताते हैं। पुलिस ने लड़कियों को जेम्स दीना के घर से भी छुड़ाया। अंतिम श्रेय दुर्गा को नेत्र शल्य चिकित्सा से बाहर और फिर से देखने में सक्षम दिखाता है। 

अंतिम दृश्य मणिकंदन के लिए प्रशंसा समारोह को दर्शाता है, जिन्होंने न केवल अपने जीवन का बलिदान दिया बल्कि दान भी दिया।

नेत्रीकन मूवी रिव्यू
नेत्रीकन मूवी रिव्यू
  • फिल्म – नेत्रीकन
  • निर्देशन – मिलींद राव
  • कहानी – मिलींद राव, नवीन सुंदरामुर्ती
  • निर्माता – विघ्नेश शिवन
  •  डेट रिलीज – 13 अगस्त 2021
  • भाषा – तमिल
  • कलाकार – नयनतारा, अजमल अमीर, शरन शक्ति, के. मणिकंदन
  • संगित – गीरीश गोपालकृष्णन
  • रनिंग टाइम – 146 मिनट.        

Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी

नेत्रीकन मूवी रिव्यू

5 thoughts on “नेत्रीकन मूवी रिव्यू इन हिंदी | Netrikann movie review in hindi”

  1. Pingback: Net movie review in hindi | नेट मूवी रिव्यू इन हिंदी - Deepak Hindi

  2. Pingback: Mimi movie review in hindi मिमी फिल्म रीव्यू हिंदी - Deepak Hindi

  3. Pingback: अन्नात्थे मूवी रिव्यू | annaatthe movie review in hindi - Deepak Hindi

  4. Pingback: मिन्नल मुरली मूवी रिव्यू | minnal murali movie review in hindi - Deepak Hindi

  5. Pingback: वलिमै मुवी रिव्यू | Valimai movie review in hindi - Deepak Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *