Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी

Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी

बॉलीवुड मैं अब देशभक्ति पर बहुत मूवी बन रही है। भुज का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इंतजार अब खत्म हुआ है। फिल्मको डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया है।

Bhuj review in hindi
Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान, भुज में भारतीय वायुसेना की हवाई पट्टी युद्ध में नष्ट हो गई थी। इसके बाद, IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के नेतृत्व में 300 स्थानीय महिलाओं ने एयरबेस के पुनर्निर्माण के लिए दिन-ब-दिन वीरतापूर्वक काम किया। लचीलापन का यह कार्य एक महत्वपूर्ण क्षण था जिसने न केवल देश का मनोबल बढ़ाया, बल्कि भारत को युद्ध जीतने में भी मदद की।

Top 10 desh bhakti movie in hindi | टॉप 10 देशभक्ति फिल्में हिंदी

भुज में अजय देवगन वार्डन लीडर विजय कर्णिक के रूप में दिखाई दिये हैं। भारतीय सेना के स्काउट रणछोड़ दास पगी का किरदार संजय दत्त ने निभाया है। 300 महिलाएं और गांव वालों की लीडर सुंदरबेन का किरदार सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया हैं। भारतीय जासूस हीना रहमान नोरा फतेही बनी हैं। शरद केलकर सैन्य अधिकारी रघुवीर के रूप में हैं। उड़ान अधिकारी अम्मी विर्क बने हैं। विजय कर्णिक के पत्नी निशा उपदेकर का रोल प्रणिता सुभाष ने निभाया है। नवनी परिहार इंदिरा गांधी के रूप में है।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया की घोषणा मार्च 2019 में की गई थी, जिसमें अजय देवगन, संजय दत्त, परिणीति चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, राणा दग्गुबाती और एमी विर्क प्रमुख भूमिकाओं में थे। यह सैंडलवुड अभिनेत्री प्रणिता सुभाष की पहली हिंदी फिल्म थी, लेकिन अंततः उनकी दूसरी हिंदी फिल्म बन गई, पहली फिल्म डिज्नी + हॉटस्टार 2021 की फिल्म हंगामा 2 थी।

Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी
Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी

नवंबर 2019 में, परीनिती चोपड़ा ने फिल्म से बाहर कर दिया क्योंकि रोलिंग की तारीखें उनकी एक और फिल्म साईना के साथ टकरा रही थीं और बाद में नोरा फतेही ने उनकी जगह ले ली। जनवरी 2020 में, शरद केलकर ने दग्गुबाती की जगह ली, जब बाद में स्वास्थ्य समस्याओं के कारण दग्गुबाती ने भी कदम पिछे लिए।

इस फिल्म में अजय देवगन और एमी विर्क का प्लेन को रनवे पर उतारने का सीन जबरदस्त है। संजय दत्त और शरद केलकर ने एक्टिंग अच्छी की है। नोरा फतेह ने अपने छोटे से रोल में छाप छोड़ दि हैं। इस फिल्म को अभिषेक लुधैया ने निर्देशित क्या है। उनकी डेब्यू फिल्म हैं। इसके पहले टेलीविजन सीरियल कर चुके हैं।

Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी ऐ रिव्यू आपको अच्छा लगा हो तो हमारी वेबसाइट deepakhindi.com को विजीट करीए।

1 thought on “Bhuj review in hindi | भुज रीव्यू इन हिंदी”

  1. Pingback: Akshaykumar upcoming movies list | अक्षय कुमार अपकमिंग मूवीस लिस्ट - Deepak Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *