Mimi movie review

Mimi movie review in hindi मिमी फिल्म रीव्यू हिंदी

 Mimi movie review in hindi|मिमी फिल्म समिक्षा|

  Mimi movie 2021 की भारतीय हिंदी कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म सेरोगेसी मदर पर आधारित है। ए फिल्म 2011 मैं रिलीज हुई मराठी फिल्म मला आई व्हायचयं पर आधारित है। इस पर तेलुगु में भी वेलकम ओबामा(2013) नाम की फिल्म बनी है।

मिमी फिल्म को लक्ष्मण उतेकर ने लिखा है और निर्देशित किया है,मराठी फिल्म को भी इन्होंने ही निर्देशित किया है। लक्ष्मण उतेकर एक cinematographer और Director हैं, उन्होंने English Vinglish, Dear jindagi,Hindi medium ईन फिल्मों के cinematographer हैं।लक्षण ने Luka chuppi फिल्म के साथ कुछ मराठी फिल्मों को भी निर्देशित किया है।

Mimi deepakhindi
Mimi photo

इस फिल्म में मेन रोल kriti sanon ने निभाया हैं। बहुत लंबे समय बाद उन्हे लीड रोल में देखा जा रहा है, उन्होंन अपन भूमिका जबरदस्त निभाई है। उनके कुछ कुछ जगहों के हाव भाव देखने लायक है, कृति ने अपने रोल में पूरी जान डाल दी है। उनको यह पता है कि कहां पर उन्हें कितना हंसना है और कितना रोना है। कृति सेनन ने लक्ष्मण के साथ पहले लुकाछिप्पी(2019) फिल्म मे काम किया था।

ईस फिल्म में पंकज त्रिपाठी एक टैक्सी ड्राइवर बने हैं, पंकज ने भी एक्टिंग बहुत अच्छी की है ए ड्राइवर के रूप में भी पूरी तरीके से सुट होते हैं। उनका कॉमिक टाइमिंग बढ़िया है, उनका कैरेक्टर अच्छा लिखा गया है। पंकज और कृति की साथमें ये तिसरी फिल्म हैं। पहले ये bareilly ki barfi, Luka chuppi फिल्म कर चुके हैं।

 इस फिल्म मे मराठी एक्ट्रेस सई ताम्हणकर भी है ओ कृति के दोस्त के रोल मे हैं, सई ने अपना रोल बहुत बखूबी से निभाए हैं और वो अपने रोल में अच्छी दिखी है।

 सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा इन्होंने अपना रोल अच्छी तरीके से निभा है।

भारत एक समय में सरोगेसी का अड्डा बन चुका था। पश्चिमी देशों के लोग यहां आकर सरोगेसी से बच्चों को जन्म देते हैं। ये एक बिजनेस भारत में प्रचलित हुआ है।सेरोगेसी के डार्क साइड पर प्रकाश डालने का ऐ फिल्म प्रयत्न करती है।

मिमी फिल्म को संगीत ए आर रहमान ने दिया है फिल्म के गाने कहानी को आगे बढ़ाने का काम करते हैं।

● नाम – मिमी

● लेखक औंर निर्देशक – लक्ष्मण उतेकर

● संगीत – ए आर रहमान

● गीतकार – अमिताभ भट्टाचार्य

● टाइम – 2 घंटे

● रिलीज डेट- 26 जुलाई 2021

● भाषा – हिंदी

● प्रदर्शन – नेटफ्लिक्स और जिओ सिनेमा

● कलाकार – कृति सेनन,पंकज त्रिपाठी,सई ताम्हणकर,सुप्रिया पाठक,मनोज पाहवा

● गाने –

१.परम सुंदरी – श्रेया घोषाल

२.रिहाई दे – ए आर रहमान

३.याने याने – रक्षिता सुरेश

४. हुतूतु – शाशा तिरुपति

५. फुलझड़ी – शिल्पा राव

६. छोटी सी चिरैया – कैलाश खेर

७. रॉक ए बाय बेबी – जूलिया खतीजा, रहमान

फिल्म की कहाणी

मिमी (कृति सेनन) नाम की राजस्थान के एक जगह रहने वाली लड़की है, जिसका सपना हीरोइन बनने का है। उसके लिए उसे पैसों की जरूरत है। एक अमेरिका का जोड़ा है, जिन्हें सरोगेसी से बच्चा पैदा करने के लिए एक लड़की की जरूरत है।

Mimi deepakhindi

अमेरिकी के जोड़े का एक भानु (पंकज त्रिपाठी) नाम का टैक्सी ड्राइवर है, भानु मिमी को सरोगेसी के लिए राजी कर लेता है, मिमी अपने घर में मैं फिल्म शूटिंग के लिए जा रही हूं कहकर उसकी दोस्त क्षमा(सई ताम्हणकर) के घर भानु के साथ मुस्लिम जोड़ा बनकर रहती हैं। मिमी के बच्चे को मेडिकल टेस्ट के दौरान प्रॉब्लम बताया जाता हैं।ईस की वजह से अमेरिका का जोड़ा बच्चा लेने से मना कर देता है और फिर भाग जाता है। उसके बाद मिमी के घरवालों को इस बात का पता चलता है, उसके बाद मिमी भानु को बच्चे का बाप बताती है। भानु के बीवी और मां को इस बात का पता चलता है।

 आगे मम्मी के साथ क्या होगा ?आगे बच्च के साथ क्या होगा? आगे बच्चे का क्या होगा? अमेरिकन जोड़ा बच्चन लेने वापस आता है या नहीं? मिमी के घर वालों का क्या रिअँक्शन होगा? भानु के बीवी को पता चलेगा तो क्या होगा?अमेरिकन जोड़ा बच्चा लेने वापस आएगा या नहीं? इन सब सवालों के जवाब पता चलने के लिए आपको फिल्म को देखना होगा।

अगर आपको Mimi movie review in hindi अच्छा लगा हो तो हमारे वेबसाइट deepak hindi.com को विजीट करते रहीये।

अन्य पढे़

नेत्रीकन मूवी रिव्यू इन हिंदी | Netrikann movie review in hindi

2 thoughts on “Mimi movie review in hindi मिमी फिल्म रीव्यू हिंदी”

  1. Pingback: Bellbottom trailer review बेलबॉटम फिल्म ट्रेलर रिव्यू - Deepak Hindi

  2. Pingback: अ थर्सडे मूवी रिव्यू |A Thursday movie review in hindi - Deepak Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *