Net movie review in hindi | नेट मूवी रिव्यू इन हिंदी

Net movie review in hindi | नेट मूवी रिव्यू इन हिंदी

नेट (2021) एक भारतीय तेलुगू भाषीय थ्रिलर ड्रामा फिल्म है। इसे लिखा और निर्देशित भार्गव मंचरला ने किया है। उनकी ये डेब्यू फिल्म है नेट मूवी को 10 सितंबर 2021 को ZEE5 पर रिलीज किया है। इसमें राहुल रामकृष्णा, अविका गौर, प्रणिता पटनायक, विष्णु देव राचकोंदा ने काम किया है।

Net movie review
Net movie review

Net movie review – नेट मूवी आपके रोंगटे खड़े कर देगी। इसके अंदर ह्यूमन रिलेशनशिप और नेट के जो गलत इस्तेमाल देखके आप के रोंगटे खड़े हो जाऐंगे। क्या आप इमेजिन कर सकते हो आप ऐसे घर के अंदर घुसते हो जो आप का आपका ड्रीम घर है और इस ड्रीम घर के अंदर ऐसे ऐसे कैमरा होते हैं और वो पता नहीं क्या-क्या दिखाते हैं। सोचो एक सेकेंड के लिए ये आप के साथ घटित हुआ तो और पता नहीं क्या-क्या स्लिम हो जाएगा।

हमने अब तक यूट्यूब के सब्सक्राइबर सुना था मगर यह जब मूवी देखकर डार्क वेब के सब्सक्राइबर पता चलते हैं। डायरेक्टर भार्गव ने बताया कि सब्सक्राइबर यूट्यूब के नहीं होते। किस जमाने में हो डार्क वेब के सब्सक्राइबर की बात करो ये जो डार्क वेब दिखाया गया है। बड़ा सही है घर के कोने कोने में आपके कैमरे लगाए गए हैं। वह कैमरा लाइव फिड्स दे रहे हैं उसके बाद सब्सक्रिप्शन पैकेजेस मिलते हैं जोकि सिल्वर, गोल्ड, प्लैटिनम इत्यादि हैं। इस तरीके के से देखने वाला आपके रूम के अंदर इंटर करता है। कुछ फ्री में देख सकते हो। सिल्वर के लिए कुछ और पैसे गोल्ड के लिए और ज्यादा पैसे मतलब डिपेंडींग हाउ इंटिमेट मतलब बाथरूम तक जाते-जाते आपको खूब पैसे देने पड़ जाते हैं।

कहानी काफी अच्छी है। इसके अंदर ह्यूमन साइकोलॉजी, कपल के रिलेशनशिप और टेक्नोलॉजी का अच्छा तालमेल रखा गया है। हालांकि ये मूवी नेट के ऊपर है। लेकिन इंटरनेट को थोड़ा इन्होंने कम रखा है। टेक्नोलॉजी को बहुत ज्यादा कर देते तो यह मूवी अलग झोन और अलग टेक्चर की बन जाती।

जीस टेक्चर की ये अभी बनी हैं। जहां पर आप रिलेशनशिप देखते हो लक्ष्मण और उसकी पत्नी सुचित्रा उसके जो लोअर मिडल क्लास फैमिली है। लक्ष्मण एक शॉप ओनर है। लक्ष्मण अपनी पत्नी से परेशान है। वह सोचता है कि वो पढ़ी लिखी होती तो अच्छा होता। सुचित्रा हमेशा अपने पति लक्ष्मण को इम्प्रैस करने की मैं लगी रहती है। लेकिन बिचारी कर नहीं पाती। लक्ष्मण एक नंबर का ठरकी तरीके का इंसान हैं। हमेशा प्रोर्न देखता रहता है। उसको ना एक अलग तरीके का अट्रैक्शन है। गोरी लड़कियों से थोड़ी सी पॉलीश लड़कियों से जो कि थोड़ी सी मेट्रो गर्ल होती है ना उस तरीके की बट ओ लोअर तबके का है। तो सिर्फ इमेजिन करता रहता है कि ऐसी कोई लड़की होती उसके लाइफ में तो अच्छा होता। लेकिन उसको कोई भाव तो नहीं मिलता नहीं है।

दुसरी साइट पर देखते हैं। हम प्रिया की कहानी प्रिया अपने पार्टनर रंजीत के साथ बहुत ज्यादा खुश है। प्रिया नयें अपार्टमेंट में घुसती है। तो बहुत बड़ा टेंशन हो जाता है क्योंकि वहां पर सब कुछ लाइव स्ट्रीमिंग होने लग जाता है और उसका जो लिंक होता है। वह डार्क वेब पर चला जाता है और ये डार्क वेब का लिंक लक्ष्मण के पास चला जाता है। अब वो क्या क्या देखता है और पैसे तक दे देता है। अलग-अलग रूम तक जाने के लिए बट उसको ना कुछ ऐसी चीज दिखाई देती है। यहां पर मूवी में थोड़े से ट्विस्ट एंड टर्न ले लेती है। जो आपको डिस्कवर करने होते हैं।

काफी बेहतरीन तरीके से इस मूवी को दिखाया गया है। मूवी का बैकग्राउंड म्यूजिक बहुत बढ़िया है। इसमें जो र्थिल आने चाहिए बकायदा आपको आते हैं और आपको डर लगता है। कि अगर आपकी जिंदगी में भी ऐसा ना हो जो ट्विस्ट आ जाता है। जिसके अंदर आप देखते हैं कि जो लक्ष्मण हैं। वह प्रिया के लिए थोड़ी सी सहानुभूति दिखाने लग जाता है। वो किस वजह से सहानुभूति दिखाता है। वह आप को अगेन डिस्कवर करना होता है।

इस मूवी से हमें लेसन बहुत बढ़िया मिलता है और एक बहुत ही इंपॉर्टेंट मैसेज है। जिसके अंदर जो लोग ऐसा पोर्न तरीके के चीज देखते हैं। या फिर स्ट्रीम कर रहे हैं। उनका नुकसान होता ही है। जो लोग मजे ले रहे हैं वह होते हैं बीच के बंदर। जो ये काम टेक्नोलॉजी और यैसी चीजें चला रहे होते हैं। मूवी की काफी ज्यादा अलग तरीके की कहानी है। जो कि काफी ज्यादा डिस्टर्बींग है। ह्युमन इमोशंस बहुत ज्यादा दिखाए गए हैं।

Net movie review
Net movie review

बहुत ही अलग तरीके का पैराललवर्ल्ड दिखाया गया है। जिसके अंदर की आप ये समझो कि लक्ष्मण और सुचित्रा का जो सीन है। वह बड़ा ही प्रिमेटीव् है। जो उनकी रिलेशनशिप बहुत प्रिमिटिव है। औरत की कोई वॉइस नहीं होती है उस तरीके का दिखाया गया हैं। सेम टाइम प्रिया और रंजीत का जो रिलेशनशिप है। ओ काफी ज्यादा मॉडर्न है। जो कि दोनों की अगर लड़ाई हो तो प्रिया को मनवाना पड़ेगा प्रिया इतनी आसानी से माने गी नहीं रंजीत से तो उस तरीके की इक्वेशन दिखाई गई है और दूसरे साइड पर आप देखोगे की सुचित्रा स्ट्रगल करते ही रहतीं हैं पती को मनाने के लिए।

प्रिया का पार्टनर हैं वो केअरिंग हैं। उसके लिए खाना भी बना देता है। उधर सारे घर के काम जो है सुचित्रा रही हैं। तो इस तरीके की स्टोरी है। काफी अच्छी बैलेंस स्टोरी है कैरी भी है और मैसेजिंग में अच्छी है। काफी लोगों को पसंद आनी चाहिए। तो थोड़ा सा प्राइवेसी के ऊपर भी ध्यान देना चाहिए। सब कुछ ऑनलाइन अपलोड नहीं करना चाहिए। यह सब चीजें आप देखों ध्यान दो।

जिस तरीके की एक्टिंग हुई है यहां पर जो राहुल रामकृष्णा हैं ओ पहले थोडे से पीछे वाले कॉमेडियन टाइप के रोल करते थे। वह इसमें तो लीड रोल में नजर आये हैं। प्रिया का बहुत बढ़िया रोल है जो की अविका गौर ने किया है। उन्होंने काफी व्हेरीएंट इमोशंस दिखाएं है। वेरी कॉन्फिडेंट टुडे जनरेशन वूमेन तो बहुत ओ बढ़िया है और ओ जो प्रणिता सुचित्रा का रोल जीसने किया है। उनके जो स्ट्रगल है जो अपने हस्बैंड के लिए प्यार पाने के लिए जो बहुत अच्छे से उन्होंने निभाए है। कई लोगों को ये मूवी थोड़ी स्लो लग सकती है आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।

भार्गव पहले इस फिल्म को छह एपिसोड की वेब सीरीज बनाना चाहते थे। लेकिन बाद में उन्होंने इसे फिल्म बनाया नेट मूवी तेलुगु के साथ तमिल में रिलीज हुई हैं

 

  • फिल्म – नेट
  • रीलिज डेट – 10 – 09 – 21
  • रनिंग टाइम – 103 मिनट
  • निर्देशक, लेखक – भार्गव मेरा
  • निर्माता – सुर्या राहुल तमाशा, साईदीप रेड्डी बोररा
  • ईडीटर – रवीश तेजा गीरीजला
  • संगीत – नरेश कुमूरन
  • भाषा – तेलुगु
  • कलाकार – राहुल रामकृष्णा (लक्ष्मण), रआविका गौर (प्रिया), प्रणिता पटनायक (सुचित्रा), विश्व देव रामाकोंडा (रणजीत)

Net movie explain in hindi | नेट मूवी एक्सप्लेन इन हिंदी

Net movie review in hindi | नेट मूवी रिव्यू इन हिंदी

Rileted Post

नेत्रीकन मूवी रिव्यू इन हिंदी | Netrikann movie review in hindi

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *