अ थर्सडे मूवी पोस्टर

अ थर्सडे मूवी रिव्यू |A Thursday movie review in hindi

अ थर्सडे यह 2022 की थ्रिलर फिल्म है। इसे 17 फरवरी 2022 को डिज्नी प्लस हौटस्टार इस ओटीटी प्लैटफॉर्म पर प्रदर्शित किया गया है। यह एक हिंदी भाषा (बाॅलीवूड) की फिल्म है। इस मुवी का निर्देशन बेहज़ाद खम्बाटा ने किया है। इस मुवी मे मुख्य भूमिका यामी गौतम, अतुल कुलकर्णी और नेहा धुपीया ने निभाई है।

अ थर्सडे मूवी पोस्टर
अ थर्सडे मूवी पोस्टर

अ थर्सडे 2022 मूवी रिव्यू

अ थर्सडे यह एक होस्टेज ड्रामा मुवी है। अभी बाॅलीवुड मे महिलाओं के सशक्त किरदार लिखे जा रहे है और महिला प्रधान फिल्मों का निर्माण हो रहा है। बेहजा़द ने यामी का किरदार बेहद मजबूत और निडर दिखाया है। यामी गौतम ने अपने फिल्म कैरियर में पहलीबार इतनी सशक्त भुमिका निभाई है। मुवी मे कुछ कुछ सीन बेहद खूबसूरती से पेश कीये है।

मुवी की कहानी बढीया लिखी है परंतु कुछ जगहों पर स्क्रीनप्ले ढिला पडा है। फिल्म देखने वालों को बांध के रखती है। यामी ने अपने किरदार में जान डाल दी है। डिंपल और नेहा ने अपने किरदारों को ठीक ठाक निभाया है। अतुल ने अपना काम अच्छे से किया है। अगर आप को होस्टेज ड्रामा देखना पसंद हो और आप यामी गौतम के फैन्स हो तो आप को यह मुवी अवश्य देखनी चाहिए।

यह मुवी बहुत गहरे सामाजिक मुद्दे को समझाने का काम करती है। जीसके लिए लोगों को सजग रहना चाहिए। उस मुद्दे को यहां नहीं बता पायेंगे क्योंकि आपका मुवी देखने का मजा किरकिरा हो जाऐगा। इस मुवी का क्लायमेक्स अच्छा है। इस मुवी मे नेहा धूपिया हकीकत मे गर्भवती थी।

  • फिल्म – अ थर्सडे
  • निर्देशक – बेहज़ाद खम्बाटा
  • लेखक – बेहज़ाद खम्बाटा
  • निर्माता – रोनी स्क्रूवाला, प्रेमनाथ राजगोपालन
  • सिनेमटोग्राफर – अनुज राकेश धवन
  • ईडीटर – सुमित कोटीअन
  • संगीत – रुशीन दलाल,कैज़ाद घेरा
  • प्रदर्शन तारीख – 17 फरवरी 2022
  • रनिंग टाइम – 129 मिनट
  • देश – भारत
  • भाषा – हिंदी
  • IMDB – 8.2/10

अ थर्सडे मुवी स्टार कास्ट

यामी गौतम धर – नैना जैसवाल

नेहा धूपिया – एसीपी कैथरीन

अतुल कुलकर्णी – जावेद खान

डिंपल कपाड़िया – प्राईम मिनिस्टर माया राजगुरु

करनवीर शर्मा – रोहित मिरचंदानी

माया सराव – शालिनी गुहा

कल्याणी मुले – सावित्री

चरनकुमार – बोलाराम दास

शुभांगी लतकर – कुसुम जायसवाल

आदि ईरानी – पुलिस कमिश्नर

दिव्यज्योत कौर – रेनूका दूबे

यामी गौतम
यामी गौतम

अ थर्सडे मूवी कहानी

एक प्ले स्कूल है जहाँ पर बच्चों को उनके मा बाप छोडके जा रहे हैं। बच्चे स्कूल में खेल रहे हैं तभी वहां पर उन बच्चों की टीचर (यामी गौतम धर) आती है। वह तीन हप्ते से छुट्टी पर होती है। उसे देखकर सारे बच्चे खुश होकर नैना टिचर चिल्लाते हुए उसके पास जाते हैं और उसे पकड़ लेते है। नैना अगले हफ्ते आनेवाली थी वह पहलेही आ गई।

दुसरे के दिन नैना और उसकी स्कूल की एक बच्ची निहारीका का जन्मदिन होता है। दुसरे दिन बैंक छुट्टी, उसके बाद रविवार इसके लिए नैना आज ही जन्मदिन मनना चाहती है। ऐसा वह निहारिका के मा को बताती है। उसनें केक का ओर्डर पहले ही किया है बस वह लाने के लिए निहारिका के ड्राइवर को कहती हैं। नैना की जो कामवाली बाई है सावित्री ताई उसे आधार कार्ड के बारे मे कोई तो काम होता है। इसलिए उसे दूसरे तिसरे दिन जाना था लेकिन नैना उसे उसी दिन भेज देती है।

नैना स्कूल के पिछे जाती है। नैना के घर में ही आगे स्कूल और पिछे वह रहती है। पिछे उसका मंगेतर होता है रोहित वह एक वकील होता है। नैना उससे मिलती है रोहित बाहर जा रहा होता है उसी वक्त वह दोनों टिवी देखते है कि पंतप्रधान माया राजगुरु कीसी काम के लिए उसी दिन मुंबई आनेवाली होती है। रोहित चला जाता है।

उसके बाद नैना सभी बच्चों को कार्टून देखने बिठाती है और दूसरे कमरे में जाकर कुलाबा पुलिस स्टेशन पर फोन करके कहती है कि उसके 16 बच्चों को होस्टेज बनाया है और उसकी कुछ डिमांड है। फिल्म में आगे क्या होगा यह पता करने के लिए आपको मुवी को देखना पडेगा।

अन्य पढ़े –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *