वलिमै मुवी पोस्टर

वलिमै मुवी रिव्यू | Valimai movie review in hindi

वलिमै 2022 की एक्शन थ्रिलर फिल्म है। जो 24 फरवरी 2022 सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई है। इसे मूल तमिल भाषा के साथ हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ मे प्रदर्शित किया है। इस मुवी मे मुख्य भूमिका अजित कुमार निभा रहे है उनके साथ इस फिल्म मे कार्तिकेय और हुमा कुरैशी भी

वलिमै 2022 मुवी रिव्यू

वलिमै फिल्म को हम एन्जॉय करते हैं लेकिन भागों में। फिल्म के वही भाग जहाँ पर एक्शन होता है। इस मुवी के अंदर हमें जो एक्शन देखने को मिलता है वह सहीमे देखने लायक है। टाप क्लास एक्शन है। फिल्म का जो सबसे बड़ा पाजीटिव है वह है इसका एक्शन बहुत कमाल का है। फिल्म में बहोत ज्यादा एक्शन सिकवेंस फाईट सिकवेंस देखने को मिलेंगे पर वह इतने बेहतरीन तरीक़े से कोरीयोग्राफ किए गए है, प्रजेंट किए गए है। आप इन्हें देखते वक्त अपनी नजरे जरासी भी परदे से नहीं हटा पायेंगे। यह एक्शन सिकवेंस स्टाइलिश, एंगेजींग,थ्रिलिंग भी है।

वलिमै मुवी पोस्टर
वलिमै मुवी पोस्टर

इंनटरवल से पहले आनेवाले बाईक चेन सिकवेंस, इंनटरवल के बाद आनेवाले बस चेस सिकवेंस और फिल्म मे आनेवाले बाकी सारे फाईट सिकवेंस सही मे बहोत ही ज्यादा इंमप्रेसीव्ह लगते है। इनको बढीया बनाने का काम दो व्यक्ति करते हैं इस फिल्म के सिनेमटोग्राफर और जिबरन जीन्होने इस मूवी को बैगग्राऊंड म्यूजिक दिया है। फिल्म का फस्ट हाफ मे उसे पुरी तरह से सेट करने मे लगा है बाद मे सेकंड हाफ जबरदस्त तरीक़े से मोड लेता है सेकंड हाफ से हमारी नजरे नही हटती। फिल्म मे पुरी तरीक़े से बाईक हवामें उडती रहतीं है वह देखने में मजा आता है। अजीतकुमार फिल्म के एक्शन को अलग ही लेवल पर ले जाते है। एक्शन हालीवुड को बराबरी से टक्कर देता है। यह सिन बडें पर्दे पर देखने मे लाजवाब लगते है हम पुरी तरह से हैरान हो जाते हैं।

कार्तिकेय ने अपना खलनायक का काम बखूबी से निभाया है। वह पुरी तरह से टक्कर देने में कामयाब रहे हैं। हुमा ने एक पुलिस अफसर का रोल निभाया है  और पहली बार एक्शन कि है देखने में अच्छा लगता है।निर्देशक एच विनोद ने मास प्रेषको के लिए जोरदार सिनेमा पेश किया है। अजीतकुमार के फैंस के लिए यह एक खुशी का माहौल है। इस मुवी का कैमरे वर्क को बेहतरीन और खुबसूरत कीया है। एक्शन फिल्मों के दीवानों के लिए यह मुवी बेहतरीन ट्रिट है।

अजीतकुमार के पिछे बजनेवाला बैगग्राऊंड म्यूजिक इतना जबरदस्त है की सुनने में एक थ्रिल लगता है। उस मे जो अजीतकुमार का स्टाईल देखने में मजा आता है। वलिमै का हिंदी मे अर्थ होता है ताकत(strength) वलिमै एक सिंपल सी कहानी है। कहानी प्रेडिक्टेबल भी है। फिल्म की जो अलग बात है वो है इसका परिप्रेक्ष्य (Perspective) अपराधी और पुलिस इन दो किरदारों को इन्होंने जिस तरह से लिखा है वह बढियाँ है।

वलिमै मुवी पोस्टर
वलिमै मुवी पोस्टर
  • फिल्म – वलिमै
  • निर्देशक – एच.विनोद
  • लेखक – एच.विनोद
  • निर्माता – बोनी कपूर
  • सिनेमटोग्राफर – नीरव शाह
  • ईडीटर – विजय वेलूकुट्टी
  • संगीत – युवान शंकर राजा
  • पार्श्वसंगीत – जिबरन
  • प्रदर्शन तारीख – 24 फरवरी 2022
  • रनिंग टाइम – 189
  • देश – भारत
  • भाषा – तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़
  • बजेट – 150 करोड़
  • IMDB – 7.7/10

वलिमै मुवी स्टार कास्ट

अजितकुमार – ए सी पी अर्जुन कुमार आय पी एस

कार्तिकेय गुम्माकोंडा – नरेन उर्फ ​​वोल्फ्रांगा

हुमा कुरैशी – सोफिया

गुरबानी जज – सारा

सुमित्रा – अर्जुन की मां

राज अयप्पा – अशोक ए के ए कुट्टी

ध्रुवन – अमित

अच्युत कुमार – कोठंडाम

सुनैना बदाम – अर्जुन की छोटी बहन

शाह इम्तियाज – रोशनी का भाई

दिनेश प्रभाकर – डीसीपी राजंगम

जी एम सुंदर – आय जी अरासू

पर्ल माने – क्रीस्टीना 

चित्रा रेड्डी – लता

सेल्वा – पुलिस अफसर

पावेल नवगीथन – सेल्वम

पुगाझी – सक्सेस बालू (विशेष उपस्थिति)

इसके अतिरिक्त, अर्जुन के दिवंगत पिता के रूप में दिवंगत अभिनेता जयशंकर का एक चित्र भी फिल्म में दिखाया गया है।

वलिमै मुवी पोस्टर
वलिमै मुवी पोस्टर

वलिमै मुवी कहानी

चेन्नई शहर में एक डेयरडेविल बाइकर्स का एक गैंग है। जो वहां पर ड्रग रैकेट, चेन स्नैचिंग और हत्या जैसे घिनौने काम करता है। उन सबका नेतृत्व नरेन उर्फ ​​वोल्फ्रांगा करता है वह अपने आप को सैतान का दास समझता है। उन्होंने अपराधों को तेजी से बढावा दे रहे थे इसलिए इस केस को एसीपी अर्जुन कुमार को सोप देते है। जो न्याय को संभालने के लिए अपने अजीबोगरीब तरीक़े के लिए जाने जाते है।

चोर पुलिस की इस लडाई मे कौन किसपे भारी पडता है यह देखने के लिए आपको यह मूवी देखनी पडेगी।

अन्य पढ़े –

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *