अनात्थे मूवी रिव्यू

अन्नात्थे मूवी रिव्यू | annaatthe movie review in hindi

अन्नात्थे मूवी 2021 की तमिल भाषीय एक्शन ड्रामा फॅमिली फिल्म है। इसे अभी दिवाली के मौके पर 4 नवंबर 2021 को थिएटर्स में रिलीज किया गया है। इस फिल्म का रजनीकांत के फैंस बडी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। कोविड की वजह से यह फिल्म की रिलीज अटक गई थ

अनात्थे मूवी रिव्यू
अनात्थे मूवी रिव्यू

अन्नात्थे मूवी रिव्यू –

अन्नात्थे मूवी को तमिल के साथ-साथ तेलुगु भाषा में पेडन्ना (Peddanna) नाम से रिलीज किया गया है। रजनीकांत की अनात्थे मूवी को हिंदी में रिलीज किया गया नहीं है। ऐसा पहली बार हुआ है कि रजनीकांत जी की मूवी को हिंदी में रिलीज किया गया नहीं है। इसलिए आप निराश हो सकते हैं और इसमें आपको इंग्लिश सबटाइटल भी नहीं है।

अन्नात्थे एक फैमिली ड्रामा एक्शन फिल्म हैं। ये एक अच्छी फिल्म है लेकिन यह फिल्म रजनीकांत जी की पिछली फिल्मों से कम अच्छी लगती है। यह फिल्म की कहानी हमें थोड़ी सी कच्ची लगती है। हमें आखिर तक जोड़ कर नहीं रखती हैं। हमें फिल्म ज्यादा लंबी लगती है। फिल्म में ज्यादातर मेलोड्रामा ही चलता रहता है। फिल्म की कहानी बहुत ही प्रिडिक टेबल है। फिल्म का फर्स्ट आप अच्छा है। सेकंड हाफ बहुत ही खिंचा ताना हुआ लगता है।

कहानी के जो किरदार है उनको और ज्यादा डेवलप करना चाहिए था। वह प्रेषकोपर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहती हैं। यह फिल्म काफी ज्यादा इमोशनल है। फिल्म में जो एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए हैं वो ठीक-ठाक है और थोड़े ओवर ड्रामाटिक लगते हैं और फिल्म के वी एफ एक्स इफेक्ट थोड़े से वीक है। हमें काफी लंबे समय के बाद किसी तमिल फिल्म में हमारी भारतीय संस्कृति को, हमारे रीति-रिवाजों को, हमारी परंपराओं को काफी सम्मान से दिखाया गया है।

यह फिल्म हमें 90 के दशक की लगती है। हमें रजनीकांत सर को सलूट करना चाहिए क्योंकि इतनी ज्यादा उम्र होने के बावजूद भी इतनी अच्छी परफॉर्मेस फिल्म मे उन्होंने दि है। फिल्म के अंदर हमें रजनीकांत जी की जो एनर्जी, स्वॅग, पैशन, काम करने का अंदाज, डायलॉग डिलीवरी को देखकर किसी को भी विश्वास लगता नहीं है उनकी बार-बार सेहत खराब होते हुए भी ऐसा काम करते हैं।

फिल्म में कुछ कुछ सीन हमें टीवी सीरियल देखा हुआ लगता है। आनात्थे इस पूरी फिल्म को सुपरस्टार रजनीकांत जी ने अपने कंधे पर उठाया है। अगर आप रजनीकांत जी के फैन हो तो यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए और सबको एक बार यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए क्योंकि इस उम्र में रजनीकांत जी की एनर्जी देख कर सब को एक मोटिवेशन मिलेगा। फिल्म का पार्श्व संगीत कुछ कुछ जगह पर बढ़िया है। फिल्म के गाने बहुत ही अच्छे हैं। सुनने में अच्छे लगते हैं। गानों को पिक्चराइज बहुत ही सुंदर किया गया है। फिल्म में थोड़ी सी कॉमेडी भी है

अनात्थे मूवी को शिवा ने निर्देशित किया है। शिवा ने अभी तक 9 फिल्म को निर्देशित किया है। उनमें से ज्यादातर फिल्में ब्लॉकबस्टर हुई है। रजनीकांत और शिवा की एक साथ पहली फिल्म हैं। शिवा की सभी फिल्मों में से ये फिल्म सबसे कमजोर लगती है। शिवा ने अपनी ही कुछ पाच छे फिल्म को एक साथ मिलाकर इस फिल्म को बनाया है। हमें फिल्म के सीन देखे देखे लगते है।

किर्ति सुरेश ने फिल्म में एक्टिंग बढ़िया की है। अपना किरदार बहुत ही बढ़िया तरीक़े से निभाया। लेकिन उनका किरदार फिल्म में बहुत ही ज्यादा रोता रहता हैं। उनका किरदार फिल्म में अच्छे से लिखा गया नहीं है।

अनात्थे मूवी रिव्यू
अनात्थे मूवी रिव्यू

नयनतारा जी का इस फिल्म में बहुत ही छोटा सा रोल है। फिल्म बहन और भाई के इर्द-गिर्द घूमती रहती है। अनात्थे का हिंदी में मतलब बड़ा भाई होता है। फिल्म में जगपति बाबू का किरदार है। वह बहुत ही ज्यादा क्रूर और हिंसक राक्षस जैसा दिखाया गया है। इस किरदार को फिल्म में जबरदस्ती से घुसाया हुआ लगता है। यह किरदार फिल्म में नहीं भी होता तो भी फिल्म को कोई भी फर्क नहीं पड़ता। इस किरदार की वजह से फिल्म बहुत ही ज्यादा लंबी खीची चली जाती है। हमें यह फिल्म रजनीकांत जी की एक्टिंग देखने के लिए और किर्ति सुरेश की एक्टिंग देखने के लिए एक बार जरूर देखनी चाहिए।

अनात्थे मूवी कहानी

कलाइयां (रजनीकांत) ग्राम अध्यक्ष हैं। उनकी छोटी सी बहन थंगा मीनाक्षी (कीर्ति सुरेश) है। मीनाक्षी कलाइयां को जान से भी प्यारी है और वह अपनी बहन की शादी अपने गांव के आस-पास ही करना चाहते हैं ताकि उनकी बहन के नजर के सामने रहे। क्या थंगा मीनाक्षी की शादी होती है या नहीं? फिल्म मैं आगे क्या होता है। यह देखने के लिए आपको फिल्म को देखना पड़ेगा। फिल्म में एक वकील (नयनतारा) है। जिसको कलाइयां प्रेम करता है।

  • फिल्म – अनात्थे (पेडन्ना)
  • निर्देशक – शिवा
  • लेखक – शिवा, सावरी मूथू, अन्थोनी भाग्यराज
  • डायलॉग – चंदन पचाईमूथू
  • निर्माता – कलानिधि मारन
  • सिनेमटोग्राफर – वेर्टी
  • ईडीटर – रुबेन
  • संगीत – डि.मान
  • रिलीज डेट – 4 नवंबर 2021
  • रनिंग टाइम – 163 मिनट
  • भाषा – तमिल, तेलुगु
अनात्थे मूवी रिव्यू
अनात्थे मूवी रिव्यू

अन्नात्थे मूवी कास्ट

सुपरस्टार रजनीकांत (कलाईयाँ)

किर्ति सूरेश (थंगा मिनाक्षी)

नयनतारा (पत्तामई)

सूरी (पचाकिली)

बाला (मनोजका दोस्त)

अभिमन्यु सिंह (मनोज पारकर)

प्रकाश राज (नट्टा दोराई)

मिना (मंगायारकरासी)

खुशबू (अंगायारकन्नी)

कूलूपूल्ली लीला (कलाईयाँ की दादी)

वेलारामामूर्ती (कलाईयाँ का चाचा)

लीविंग स्टोन

पंडियराजन

सतीष

सत्यन

जॉर्ज मरपन

अरजई

कबाली विश्वनाथ

अन्य पढ़े

1 thought on “अन्नात्थे मूवी रिव्यू | annaatthe movie review in hindi”

  1. Pingback: लव स्टोरी मूवी 2021 रीव्यू | Love story (2021) movie review - Deepak Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *